Sunday, October 31, 2010

परिहार हलधर रत्न पुरस्कार से सम्मानित


देसूरी,31 अक्टूबर। दूरदर्शन केन्द्र जयपुर के प्रोड्यूसर वीरेन्द्र परिहार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कृषि एवं ग्रामीण पत्रकारिता क्षेत्र में प्रतिष्ठित हलधर रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया है। परिहार पाली निवासी हैं।
जयपुर के पिकंसिटी प्रेस कल्ब में आयोजित हुए हलधर टाइम्स समाचार पत्र के पांचवे वर्षगांठ समारोह में आयोजित समारोह में परिहार को सैकडों किसानों सहित नामचीन वरिष्ठ पत्राकारों की मौजूदगी में इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में पूर्व कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी भी मौजूद थे।
परिहार गत पांच वर्षोसे दूरदर्शन जयपुर के ग्रामीण और कृषि कार्यक्रमों के प्रोड्यूसर के रूप मेें कार्यरत हैं। परिहार की कई डॉक्यूमेन्ट्री को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान और लोकप्रियता हासिल हो चुकी हैं। इसके अतिरिक्त वे ग्रामीण और कृषि से जुड़े विषयों पर स्वतंत्र लेखन और पत्रकारिता भी कर रहे हैं। इस वर्ष फरवरी में परिहार को ग्रामीण लेखन और राजस्थान की हिन्दी पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए राज्यपाल और मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जवाहरलाल दरड़ा लोकमत ग्रामीण पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित भी कर चुके है।

1 comment:

  1. प्रमोद जी दिव्य जागरण पर आप पधारे आपका आभार। अच्छा लगा। बस आपका कमेंट यूनीकोड की जगह प्रश्नवाचक चिन्हों में बदल जाने की वजह से वेबसाइट पर प्रकाशित नहीं हो पाया। जुड़ाव बनाए रखें। आप अपने इलाके के समाचार भी भिजवाएं खुशी होगी।

    प्रवीण जाखड़
    सम्पादक, दिव्य जागरण
    www.divyajagran.com

    ReplyDelete