Monday, March 25, 2013

देसूरी नाल में टैंकर खाई में गिरा, एक की मौत

 108 वाहन ने बरती लापरवाहीं, एक अन्य टैंकर चालक ने पहूॅंचाया अस्पताल 

 देसूरी, 25 मार्च। देसूरी नाल में टैंकर के पलटने से चालक की मौत हो गई। यह ऑयल से भरा हुआ टैंकर उदयपुर जिले के फतेहनगर से जोधपुर आ रहा था। यह टैंकर के ब्रेकफैल हो जाने के बाद टैंकर असंतुलित हो गया और पलट कर करीब पैतीस फीट गहरी खाई में गिर गया। दुर्घटना के तुरंत बाद 108 सेवा को सूचित किया गया। लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी 108 वाहन नहीं पहूॅचा।
     यह दुर्घटना सोमवार तडके करीब चार बजे राजसमंद जिले की सरहद में देसूरी नाल के पंजाब मोड के उपर घटी। इस दौरान पिछे से आ रहे एक अन्य टैंकर चालक ने अपने टैंकर को रोकर अंधेर में खाई में उतर कर क्षतिग्रस्त टेंकर के कैबिन से टैंकर चालक महेन्द्र राव उम्र 30 वर्ष निवासी जसनगर व खलासी रामदेव निवासी भौरून्दा जिला- नागौर को बाहर निकाला और अपने टैंकर में बैठाकर देसूरी अस्पताल ले जात वक्त टैंकर चालक महेन्द्र राव का रास्ते में ही दम निकल गया। अस्पताल पहुॅचने पर चिकित्सकों ने महेन्द्रराव को मृत घोषित कर दिया। तत्पश्चात शव को मोर्चरी में रखवा दिया।
     इत्तला मिलने के बाद चारभुजा पुलिस भी मौके पर पहुॅची और मौका मुवायना किया। पता चला कि टैंकर के ब्रैक फैल होने के बाद चालक ने टैंकर को सामने पहाडी से टकराने की कोशीश की। उसने खलासी को अपनी सीट के पीछे बैठा दिया। लेकिन बदकिस्मती से पहाड़ी के एक पत्थर ने टैकर को विपरीत दिशा में मोड दिया। जिससे टेंकर गहरी खाई में गिरकर पलट गया।
    इस समय बडौदा गुजरात में रह रहे मृतक के परिजनों सूचना दे दी गई हैं। मृतक की पत्नी व अपनी मासूम दो पुत्रीयों के साथ जैतारण के पास जसनगर में रहती है। दुर्घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि चारभुजा स्थित 108 वाहन तत्काल मौके पर पहॅंूचा होता शायद चालक महेन्द्र राव की जान बच सकती थी। उस समय देसूरी का 108 वाहन एक अन्य दुर्घटना में घायलो को लेकर जोधपुर गया हुआ था। शव का पोस्टमार्टम कर परिजनो को सुर्पद कर दिया। पोस्टमार्टम की रिर्पाेट के अनुसार फैफेडो के दबने से चालक की मौत हो गई।