Friday, March 29, 2013

क्षेत्र के विकास के प्रयास जारी रहेगें: खुशवीरसिंह

देसूरी,29 मार्च। जिला प्रमुख खुशवीरसिंह ने पनोता,नया गांव सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के दौरें में कहा कि उन्होंने जिला प्रमुख के रूप में इस क्षेत्र के समुचित विकास के प्रयास किए है और आने वाले समय में ये प्रयास जारी रहेगें।

       उन्होंने पनोता एवं नया गांव में एकत्र ग्रामीणों को कहा कि उन्होंने पनोता ग्राम एवं इससे सटे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की माकूल व्यवस्था उपलŽध कराने के लिए पनोता में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मंजूर करवाया हैं। साथ ही चिकित्सालय भवन निर्माण के लिए पैसठ लाख की राशी भी स्वीकृत हुई हैं। उन्होंने बताया कि जिला परिषद के वाडऱ् पंद्रह में कुल आठ उपस्वास्थ्य केन्द्र मंजूर हुए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के बजट में मंजूर देसूरी से सोजत तक मेगा हाइवे इस क्षेत्र में रोजगार के द्वार खोलेगा और इससे क्षैत्रवासियों का पलायन रूकेगा। उन्होंने कहा वे इस क्षेत्र को हमेशा के लिए पेयजल संकट से निजात दिलाने के लिए संकल्पबद्व हैं। उन्होंने अपना नारा 'खुशवीरसिंह की यह अभिलाषा,मारवाड़ का कोई गांव नहीं रहें प्यासा' दोहराया और कहा कि निकट दिनों में इस क्षेत्र को जवाई बांध से पेयजल उपलŽध होगा।

      इस दौरें में मौजूद जिला परिषद सदस्य प्रमोदपाल सिंह मेघवाल ने अपने क्षेत्र में पनोता में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व माड़पुर,गुड़ा आसकरण,आशापुरा,गुड़ा गोपीनाथ, गुड़ा जैतावतान,भाणका,गुड़ा अखेराज एवं कांकलावास में उपस्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने को एक बडी उपलŽिध बताया और इसके लिए जिला प्रमुख का आभार प्रकट किया। इसी के साथ मेगा हाइवे की मजूरी के लिए उनके योगदान की सराहना की। इस दौरान पंचायत समिति सदस्य ढग़लदास वैष्णव,उपसरपंच डूंगरसिंह सहित ग्रामीणों ने क्षेत्र के विकास की दिशा में उनके प्रयासों की सराहना की।