Tuesday, May 05, 2009

युवक की हत्या कर लाश खाई में फैंकी

देसूरी,3 मई। थानान्तर्गत छोड़ा ग्राम के सड़क मार्ग पर एक प्याऊ के पिछे खाई में रैबारी जाति के एक युवक की लाश मिली हैं। पुलिस का मानना हैं कि गुजरी रात युवक को जहर देकर व शराब की बोतल घौंपकर मारा गया बताया जा रहा हैं। पुलिस ने मौके से किटनाशक दवाई की शीशी,घौंपी गई शराब की बोतल व मोबाईल बरामद किया हैं।
देसूरी पुलिस को रविवार दोपहर को किसी चरवाहें के जरीए इत्तला मिली की छोड़ा सड़क मार्ग पर सुरेश प्याऊ के पिछवाड़े नर्सरी सीमा की खाई में एक युवक की लाश पड़ी हैं। इस पर थानाधिकारी नरेन्द्रसिंह शेखावत तुरंत हरकत में आए और घटनास्थल पर पहूँचे। इसी के साथ पुलिस उप अधीक्षक मोहनलाल खिन्नीवाल,सादड़ी थानाधिकारी चंद्रशेखर पालीवाल,खिंवाड़ा थानाधिकारी गोपसिंह देवड़ा भी मौके पर पहूॅंच गए। पुलिस ने उसके जेब से बरामद मोबाइल पर आए कॉल ट्रेस किए। इस दौरान एक कॉल संदिग्ध होने पर उसका पता लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक से संपर्क किया।
इन्होंने ग्रामीणों को बुलाकर लाश की शिनाख्त करवाई। पेंट-शर्ट पहने युवक की लाश काली पड़ गई थी। इसके बावजूद ग्रामीणों ने युवक के टेढ़े दांत व मूंछ के आधार पर उसकी पहचान भैराराम पुत्र वालाराम रैबारी निवासी छोड़ा के रूप में की। इसके बाद पुलिस ने सादड़ी किसी शादी में शामिल होने गए भाई केसाराम रैबारी को बुलाया। जिस पर उसने मृतक की पहचान अपने छोटे भाई के रूप की और वहीं फूट=फूट कर रोने लगा। केसाराम ने पुलिस को बताया कि पिछले चार माह से मृतक अपने दो बच्चों व पत्नी के साथ मेवाड़ की तरफ चला गया। लेकिन इस अवधि में उससे किसी प्रकार को संपर्क नही रहा। पुलिस कॉल ट्रेस के जरिए पता लगाया कि मृतक केलवा के आसपास किसी क्रेशर पर कार्यरत था। इसी के साथ के्रशर से संपर्क कर उसकी पत्नी को भी रवाना होने के लिए इत्तला भेज दी।
पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद प्रथम दृष्टया इस नतिजे पर पहूँची की शनिवार देर रात मृतक व उसके साथ आए लोगों ने चट्टान पर बनी प्याऊ के पिछे बेगपाइपर शराब व बीयर पी। इस दौरान उसे किटनाशक दवाई दी गई। लेकिन जब वह नही मरा,तो बेगपाइपर की बोतल घौंप कर मार ड़ाला और घसीट कर चट्टान के पिछे जंगलात नर्सरी की सीमा के लिए खुदी खाई में ड़ाल दिया गया। लाश को देखकर पता लगाया गया कि उसके वस्त्र ऊँचे कर बोतल घौंपी गई। लोगों ने पुलिस को पड़ौस में प्याऊ से रात को चिल्लाने की आवाज सुनने की बात भी बताई। पुलिस ने घटनास्थल से खून के निशान,बेगपाइपर शराब की बोतल व मोबाइल भी बरामद किया। शाम को डॉग स्कयावड़ भी बुलाए गए।
पुलिस ने तेजी से मामले की जांच शुरू कर दी हैं। पुलिस सारे सूत्र जुटा रही हैं। मौके पर सरपंच पुखराज चौधरी,कांग्रेस के जसाराम मेघवाल,भाजपा नेता शंकरलाल घांची सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए।