Wednesday, May 13, 2009

हत्या के आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा

देसूरी,13 मई। थानान्तर्गत छोड़ा ग्राम के सड़क मार्ग पर स्थित एक प्याऊ के पिछे हुई एक युवक हत्या के आरोपी को न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए हैं।
पुलिस के अनुसार 3 मई दोपहर को प्याऊ के पिछवाड़े नालेनुमा खाई में मिली लाश की शिनाख्त छोड़ा निवासी भैराराम पुत्र वालाराम रैबारी के रूप में हुई थी। मृतक भैराराम देसूरी निवासी भटाराम रैबारी के साथ राजसमंद जिले के केलवा ग्राम में मजदूरी करता था। दोनो एक ही मकान में रहते थे। भैराराम अपनी पत्नी टीपू व बच्चों के साथ रहता था। जबकि भटाराम अकेला रहता था। वहीं से भटाराम अपनी मोटर साईकल पर बैठाकर देसूरी पहूँचा। यहां से शराब खरीदकर छोड़ा जाने वाले सड़क मार्ग पर स्थित सुरेश प्याऊ के पीछे सुनसान जगह पर लेकर शराब पी। इसी दौरान अवैध संबधों को लेकर कहासुनी हो गई। झगड़े के दौरान आरोपी ने शराब की बोतल तोड़कर भैराराम के पेट व गले में लगातार कई वार किए। जिससे उसकी मौके पर ही मृत्य हो गई। बाद में उसने इस लाश को नालेनुमा खाई में ड़ाला और मौके से फरार हो गया।
पुलिस ने चार मई को मामले का खुलासा होते ही आरोपी भटाराम को गिरफ्तार कर लिया। पांच मई को पुलिस ने उसे देसूरी न्यायालय में प्रस्तुत किया था। जहां मजिस्ट्रेट ने उसे तीन दिन के रिमांड पर पुलिस को सुपर्द कर दिया। इसके बाद न्यायालय ने उसकी हिरासत अवधि दो बार तीन-तीन दिन के लिए ओर बढ़ाई। बुधवार को उसकी हिरासत अवधि समाप्त होने पर उसे पुन: यहां न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। जहां न्यायालय ने उसे न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए।