Saturday, May 09, 2009

देसूरी नाल में मिनी बस चट्टान से टकराई,आठ यात्री चोटिल

देसूरी,9 मई। देसूरी नाल के पंजाब मोड में एक मिनी बस के चट्टान से टकराने से उसमें सवार आठ यात्री चोटिल हो गए। सभी घायलों का देसूरी के राजकीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया गया। इसमें से एक को पाली रेफर किया गया हैं।
चारभुजा पुलिस एवं देसूरी अस्पताल सूत्रों के अनुसार शनिवार को पूर्णिमा के अवसर पर पाली जिले के वायद ग्राम के निकट पाती ग्राम के अठारह महिला-पुरूष दर्शनार्थ नाथद्वारा गए हुए थे। ये लोग सांय को चारभुजा दर्शन कर देसूरी नाल के रास्ते लौट रहे थे। तभी लगभग रात साढ़े आठ बजे राजसमंद जिले के चारभुजा थाने की सरहद में देसूरी नाल के पंजाब मोड़ में मिनी बस अनियंत्रित हो गई और सामने स्थित पर्वतीय चट्टान से टकराने के साथ उस पर चढ़ गई।
इसी के साथ सूर्या पैलेस के संचालक जगदीशसिंह गहलोत को पता चलते ही पुलिस व अस्पताल को सूचित किया। इसी के साथ पौने नौ बजे मिनी बस में ही सवार सुरेन्द्रसिंह की देखरेख में एक जीप चोटिल सवारों को लेकर देसूरी अस्पताल पहूँची।
इस दुर्घटना मे शंकरलाल पुत्र कालूजी भील के हाथ,सिर,नाक व आंख पर चोटें आयी। उसे पाली रेफर कर दिया गया। अन्य चोट ग्रस्त पप्पूराम पुत्र नरसाजी भील,श्रीमती मथरा पत्नी भाखरजी सरगरा,सुश्री मगीया पुत्री शंकरजी भील,श्रीमती नाजू भील,शंकर पुत्र दानाजी भील,श्रीमती मीरा,गवरी पत्नी पुखाराम भील का अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया गया। बस चट्टान से इस कदर टकराई कि ढ़ाई साल की बच्ची सुश्री मगीया पुत्री शंकरजी भील वाहन से उछल कर बाहर गिर गई। जिससे उसके सिर पर चोंटे आयी। चारभुजा थानाधिकारी भैरूसिंह मय पुलिस दल के यहां अस्पताल पहूंचे और मौका मुवायना किया। उन्होंने बताया कि बस पलटी नहीं। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर बस चट्टान पर लम्बवत चढ़ी हुई हालत में पड़ी हैं। दुर्घटना के बाद बस चालक वहां से भाग गया।