Wednesday, January 14, 2009

कलेक्टर के आने की अफवाह से हडक़म्प
देसूरी,13 जनवरी। नए जिला कलेक्टर डॉ।पृथ्वीराज सांखला के देसूरी पहूॅंचने की अफवाह ने यहां सभी सरकारी महकमों में हडकम्प मचा दिया। सांय तक भी कर्मचारी एक-दूसरे से कलेक्टर के रूट की जानकारी लेते रहें।
जिला कलेक्टर के एक-एक कर जिले की सभी तहसील मुख्यालयों पर पहूंचते जाने के बाद अब उनका देसूरी का दौरा ही बाकी रहा हैं और इतना निश्चित हैं कि वे कभी भी व किसी भी समय वे यहां पहूॅंच सकते हैं। लेकिन मंगलवार सुबह-सुबह ही यहां बात फैल गई कि वे आज ही आ रहे तो सभी सरकारी दफ्तरों में हडकम्प सा मच गया और अलसाए से रहने वाले कर्मचारी भी मशीनवत हरकत में आ गए। दफ्तरों में झांडफूंक होने लगी। स्वच्छता प्रिय कलेक्टर को देखते हुए कार्यालय का कूड़ा-करकट हटाया गया। कार्यालय अध्यक्षों ने एक बार अपनी तरफ से जायजा लिया और कार्मिकों को कलेक्टर के दौरे को देखते हुए ताकिद कर दिया। जो कार्यालय प्रमुख बाहर थे उन्होंने मातहतों को सावधान कर िदया। दिन भी फोन घनघनाते रहे और कार्मिक अपने मोबाईल जहां-तहां कलेक्टर की लाकेशन पता लगाते रहे। इस प्रकार पूरा दिन ऊहोंपोंह में गुजरा और कर्मचारी एवं अफसरों की सांसे फूली रही। लेकिन शाम तक भी कलेक्टर नहीं पहूंॅचे और उनके आने की खबर अफवाह ही साबित हुई।

देसूरी पं.स. की साधारण सभा 21 को
देसूरी,13 जनवरी। यहां पंचायत समिति की साधारण सभा आगामी 21 जनवरी को प्रधान श्रीमती सुशीला गौड़ की अध्यक्षता में आयोजित होगी।
विकास अधिकारी तनुराम राठौड़ के अनुसार प्रात: 11 बजे पंचायत समिति के सभा कक्ष में आयोजित होने वाली यह बैठक पिछली साधारण सभा की कार्यवाहीं के पठन एवं अनुमोदन के साथ प्रांरभ होगी। इसी के साथ मौसमी बीमारियों की रोकथाम के उपाय पर चर्चा,चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग,आयुर्वेद विभाग,विद्युत विभाग,जलदाय विभाग,कृषि विभाग,शिक्षा विभाग,सर्व शिक्षा अभियान,महिला एवं बाल विकास परियोजना,वन विभाग सहित पशुपालन विभाग से संबधित योजनाओं एवं कार्यो पर चर्चा एवं समीक्षा की जाएगी। इस दौरान निर्माण कार्यो के संबध में जानकारी देने के साथ उन पर चर्चा भी कराई जाएगी।

महाविद्यालय में भाषण प्रतियोगिता संपन्न
देसूरी,13 जनवरी। यहां राष्ट्रीय युवा सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
क्षेत्रपाल महाविद्यालय में प्राचार्य घीसूदास रामावत की अध्यक्षता में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम संयोजक प्राध्यापक बाबूलाल कुमावत के अनुसार इस प्रतियोगिता में छात्र उदयसिंह चारण प्रथम,जीवाराम देवासी द्वितीय व अशोक चोधरी तृतीय रहें। प्रतियोगिता का संचालन प्राध्यापक जितेन्द्र बोहरा ने किया। उन्होंने बताया कि बुधवार को मेहन्दी एवं संगीत प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
इसी दिन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थानीय इकाई के तत्वावधान में आयोजित विवेकानन्द युवा सप्ताह के तहत निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें 45 प्रतिभागी शामिल हुए।

दिवंगत नारायणदास महाराज का भंडारा 23 जनवरी को
देसूरी,13 जनवरी। निकटवर्ती देवली पाबूजी ग्राम में दिवंगत संत नारायणदास चैनदास महाराज का भंडारा आगामी 23 जनवरी को आयोजित होगा। महाराज का पिछली 9 जनवरी को देहावसान हो गया था।
आयोजन से जुडें मुन्नालाल मेघवाल ने बताया कि दिवंगत महाराज पिछले कई बरसों से ग्राम के रामदेव मंदिर पर पूजा-अर्चना करने के साथ मेघवाल समाज का मार्गदर्शन भी करते थे। उन्होंने बताया कि मेघवाल समाज उनके देहावसान के बाद आगामी 23 जनवरी को ग्राम में भंडारा आयोजित कर रहा हैं। इस आयोजन में बड़ी संख्या में मेघवाल समाज के लोग व भक्तगण जुटेगें।