Thursday, January 15, 2009



कॉलेज छात्र-छात्राओं ने मेहन्दी प्रतियोगिता में उत्साह दिखाया
देसूरी,15 जनवरी।
यहां क्षेत्रपाल महाविद्यालय में राष्ट्रीय युवा सप्ताह के तहत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्राओं की रूचि की मानी जानी वाली मेहन्दी प्रतियोगिता में छात्रों ने भी बराबर उत्साह दिखाया। हालांकि उनमें से कोई अव्वल नहीं रहा।

कार्यक्रम संयोजक प्राध्यापक बाबूलाल कुमावत के अनुसार प्राचार्य घीसूदास रामावत की अध्यक्षता में गुरूवार को आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में कल्पेश बोहरा एवं सुश्री सूरज कंवर प्रथम व जसवंत टेलर एवं कुन्दनसिंह राजपुरोहित द्वितीय रहे। इससे पूर्व बुधवार को आयोजित मेहन्दी एवं संगीत प्रतियोगिता में छात्रा सुश्री पुष्पा सोलंकी प्रथम,सुश्री सूरज कंवर द्वितीय व सुश्री रेणु सोलंकी तृतीय रही। संगीत प्रतियोगिता में सुश्री कृष्णा मीणा प्रथम,जसवंत टेलर द्वितीय व सुश्री भंवरी चौधरी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिताओं का संचालन प्राध्यापक जितेन्द्र बोहरा ने किया।


प्रदेश स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन को सफल बनाने की अपिल की
देसूरी,15 जनवरी। राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के उपशाखा अध्यक्ष अल्लारक खां पठान ने शिक्षकों से प्रदेश की राजधानी मेें शुक्रवार से आयोजित हो रहे दो दिवसीय प्रदेश स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन को सफल बनाने की अपिल की हैं। यह सम्मेलन जयपुर में राजा पार्क स्थित आदर्श विद्या मंदिर के सूरज मैदान में आयोजित होगा। पठान ने शिक्षकों सहित उपशाखा,जिला व प्रांतिय महासमिति के पदाधिकारियों व सदस्यों से अधिकतम संख्या में इस सम्मेलन में भाग लेने की अपिल की हैं।

निंदा- देसूरी। राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के उपशाखा अध्यक्ष अल्लारक खां पठान ने जोधावास विद्यालय में कार्यरत शिक्षक श्यामसिंह पर नकाबपोश हमलावरों द्वारा प्राणघातक हमला करने की वारदात की कड़ी निंदा करते हुए पुलिस एवं प्रशासन से आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की हैं।