Tuesday, January 27, 2009

देसूरी में गणतन्त्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया





देसूरी,27 जनवरी। गणतन्त्र दिवस समारोह समूचे उपखंड क्षेत्र में हर्षोल्लास व उत्साहपूर्वक मनाया गया। सभी सरकारी कार्योलयों पर राष्ट्र ध्वज फहराया गया तथा रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी के साथ क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों व नगरपालिका मुख्यालयों पर गणतंत्र दिवस समारोहपूर्वक मनाये जाने के समाचार मिले हैं।
कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित उपखंड स्तरीय मुख्य समारोह में उपजिला कलेक्टर मांगूसिंह चौहान ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा परेड का निरीक्षण किया। उन्होंने परेड लीडर रविन्द्रसिंह के नेतृत्व में विभिन्न विद्यालयों की टुकडिय़ों द्वारा प्रस्तुत मार्चपास्ट की सलामी ली। प्रधान श्रीमती सुशीला गौड़ की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह में विधायक न्यायिक मजिस्ट्रेट सुरेन्द्र खरे,प्रधानाचार्य पुखराज सोलंकी,तहसीलदार राजेश मेवाड़ा व सरपंच नेनाराम चौधरी विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद थे। कार्यक्रम में पूर्व आयुर्वेद राज्य मंत्री अचलाराम मेघवाल भी पहूंचे।
समारोह में उपखंड प्रशासन की ओर से विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट एवं उल्लेखनीय कार्य करने वाले 47 व्यक्तियों को प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने सामूहिक व्यायाम प्रस्तुत किया। इससे पूर्व परेड़ के बाद वन विभाग ने आकर्षक झाांकी निकाली। समारोह के दौरान आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रपाल महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने वो ूमहाराणा प्रताप कठै गीत पर आकर्षक प्रस्तुति दी। घोड़े पर सवार महाराणा प्रताप ने सभी का ध्यान खिंचा।
समारोह के बीच उपजिला कलेक्टर मांगूसिंह चौहान ने सेली माता भील बस्ती विद्यालय के आदीवासी छात्र-छात्राओं को स्कूल ड्रेस वितरित की। ये ड्रेस समाजसेवी उर्मिला देवी ने उपलब्ध करवाई। इस दौरान प्रधानाध्यापिका श्रीमती मधुबाला ठाकुर भी मौजूद थी। संचालन शिक्षक हितेश रामावत ने किया।
कस्बे में राजस्थान क्रांति मोर्चा हिन्दूस्तान के अध्यक्ष सरदार कर्मपालसिंह के नेतृत्व में बस स्टेण्ड पर सार्वजनिक पर स्थित भारत माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर गणतंत्र दिवस मनाया। भारतीय किसान संघ की तहसील इकाई ने गणतंत्र दिवस पर भारतमाता का पूजन किया। इस दौरान तहसील मंत्री ने किसानों से संगठित होकर अधिक से अधिक पैदावार कर देश के भण्डार भरने का प्रण लिया। कार्यक्रम में फूआराम चौधरी,पूनाराम,मोहब्बतसिंह,कूपाराम,पुखराज,सूजाराम,मोटाराम इत्यादि मौजूद थे।

पचास रूपए में एयर टेल की लाइफटाइम सिम उपलब्ध
देसूरी,27 जनवरी। एयरटेल ने पचास रूपए में लाइफटाइम सिम उपलब्ध कराई हैं। देसूरी कस्बे के उपभोक्ता इस सिम को हाथों हाथ खरीद रहे हैं।
पूजा स्टूडिय़ों पर उपलब्ध इस सिम के साथ 85 रूपए का बैलेंस भी दिया जा रहा हैं। पूजा स्टूडियों के संचालक सुरेश मेवाड़ा ने बताया कि यह ऑफर सिमित समय के लिए उपलब्ध हैं।

शिक्षक को बूथ लेवल अधिकारी पद से मुक्त करने की
देसूरी,27 जनवरी। घाणेराव के गरासीया कॉलोनी के आदिवासी महिला-पुरूषों ने यहां उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर कार्यरत शिक्षक को बूथ लेवल अधिकारी के पद से मुक्त करने की मांग की।
घाणेराव के वाडऱ् पंच पूराराम गरासीया के नेतृत्व में मंगलवार को दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि उनकी कॉलोनी में चल रहे रा.उ.प्रा.विद्यालय में अध्ययनरत 111 आदिवासी विद्यार्थी को पढ़ाने का भार दो अध्यापक वहन कर रहे हैं। इन दोनों पर सरकारी कार्य की अधिकता हैं। ऐसे में वे आदिवासी बालकों पर विशेष जोर नहीं दे पाते। इन अध्यापकों में से एक बूथ लेवल अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं।
आदिवासियों ने बूथ लेवल अधिकारी के रूप में कार्यरत शिक्षक को चुनाव दायित्व से मुक्त करने की मांग की ताकि वह
पूरा ध्यान बच्चों की पढ़ाई पर दे सके। इन आदिवासियों ने अध्यापक को बीएलओ के दायित्व से मुक्त न करने पर विद्यालय पर ताला जडऩे की चेतावनी दी हेै।

No comments:

Post a Comment