Thursday, January 22, 2009

इंसान हैं हम कार्यक्रम की तैयारी बैठक संपन्न


देसूरी,22 जनवरी। यहां दूसरा दशक द्वारा शहीद दिवस पर आयोजित होने वाले इंसान है हम कार्यक्रम की तैयारी के लिए कस्बे के प्रमुख लोगों से विचार-विर्मश किया गया।
बुधवार रात को दूसरा दशक कार्यालय में आयोजित इस बैठक की शुरूआत परियोजना दशक कन्हैयालाल ने बताया कि यह कार्यक्रम देसूरी क्षेत्र के युवाओं में शहीदों के प्रति सम्मान का भाव जागृत करने,देश के सामने मौजूदा चुनौतियों व जेण्डर असमानता दूर करने की दिशा में युवाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा हैं।
इस बैठक में निर्णय लिया गया कि यह कार्यक्रम दूसरा दशक,युवा शक्ति संगठन व स्थानीय ग्राम पंचायत के संयुक्त तत्वावधान में सांय 3 बजे से 8 बजे तक आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान कक्षा आठ व इससे उच्च स्तर के विद्यालयों के छात्र-छात्राएं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेगें। इस कार्यक्रम मे सभी प्रमुख धर्माचार्यो व शहीदों के परिजनों को आमंत्रित किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर एक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। कार्यक्रम के दौरान एक बड़े बैनर पर मौजूद लोगों से संकल्प हस्ताक्षर भी कराएगें।
बैठक में इस दिवस पर आंतकवाद व जातिवाद की समस्या समाप्त करने में मेरी भूमिका विषयक एक निबंध प्रतियोगिता आयोजित करने का निर्णय भी लिया गया।
बैठक में सरपंच नेनाराम चौधरी,थानाधिकारी गोपसिंह देवड़ासहित कई लोग मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment