Thursday, January 29, 2009

इंसान हैं हम कार्यक्रम स्थिगित
देसूरी,29 जनवरी। यहां शहीद दिवस के अवसर पर शुक्रवार को दूसरा दशक परियोजना,ग्राम पंचायत एवं युवा शक्ति संगठन के तत्वावधान आयोजित होने वाला इंसान हैं हम कार्यक्रम स्थिगित कर दिया गया हैं।
परियोजना निदेशक कन्हैयालाल सारस्वत ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति वैकंटरमन के निधन से घोषित राजकीय शोक की वजह से यह कार्यक्रम स्थिगित किया गया। इस निर्णय की सूचना कार्यक्रम की तैयारी से जुड़े व आमंत्रित लोगों को दे दी गई हैं। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए नई तिथि शीघ्र ही घोषित की जाएगी। कार्यक्रम को स्थिगित करने से पूर्व प्रमुख लोगों की एक बैठक भी ली।

सोजत विधायक देसूरी में-सोजत विधायक श्रीमती संजना आगरी गुरूवार को देसूरी पंचायत समिति पहूॅँची। इससे पूर्व उन्होंने यहां अपने रिश्तेदार के पारिवारिक कार्यक्रम में भाग लिया। उनके साथ परिजन भी मौजूद थे।

योग शिविर एक फरवरी से

देसूरी,29 जनवरी। यहां पंतजलि योग सेवा समिति एवं पाली जिला योग सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में तीन दिवसीय योग एवं प्राणायाम शिविर आगामी एक फरवरी से आयोजित होगा। इस निशुल्क शिविर में आमजन भाग ले सकेगें।
सेवा समिति के तहसील मंत्री चंद्रप्रकाश पुरी गोस्वामी ने बताया कि कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में आयोजित होने वाले इस शिविर में विशेषज्ञ योगाचार्य प्रशिक्षण देगें। यह शिविर प्रतिदिन प्रात: पांच बजे से साढ़े छह बजे तक आयोजित होगा।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की तीन दिवसीय कार्यशाला का समापन
देसूरी,29 जनवरी। यहां सर्वशिक्षा अभियान के तत्वावधान में आयोजित आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की तीन दिवसीय कार्यशाला संपन्न हो गई।
समापन कार्यक्रम में वक्ताओं ने आंगनवाड़ी से जुड़े बालक-बालिकाओं को प्राथमिक शिक्षा से जोडऩे का आहवान किया। इसी के साथ आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की कार्यप्रणाली व समस्याओं के समाधान बताएं। कार्यक्रम को बीईईओ सौभाग्यसिंह राजावत,सीआरसीएफ नरेन्द्र गहलोत,महावीरसिंह,संर्दभ व्यक्ति भवानीसिंह ने संबोधति किया। इस दौरान दक्ष प्रशिक्षक रमेश राव,गोरधनसिंह भाटी सहित 43 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment