Monday, March 23, 2009

जीनियस स्कूल के छात्र-छात्राओं को विदाई दी

देसूरी,23 मार्च। रा.उ.मा.वि. के प्रधानाचार्य पुखराज सोलंकी ने कहा कि किसी भी शैक्षणिक संस्थान की पहचान उसमें अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के अनुशासन व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से बनती हैं और इस रूप में कस्बे का जीनियस अपर प्राइमरी स्कूल खरा उतरा हैं।
सोलंकी सोमवार को यहां जीनियस अपर प्राइमरी स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज शैक्षिक परिवेश पूरी तरह बदल चुका हैं और आगे बढऩे के लिए अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा एक जरूरत बन चुकी हैं। उन्होंने जीनियस अपर प्राइमरी स्कूल की सराहना करते हुए कहा कि यह इस दिशा में महत्ती दायित्व निर्वाह कर रहा हैं।
अध्यक्षता करते हुए बी.ई.ई.ओ. डॉ. सौभाग्यसिंह राजावत ने कहा कि इस विद्यालय ने अनुशासन को महत्व दिया हैं। पुलिस उप निरीक्षक भंवरलाल चौधरी ने बालिका शिक्षा पर जोर दिया। विद्यालय प्रबंधक नरेन्द्रसिंह राठौड़ ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए शैक्षणिकक एवं सहशैक्षणिक गतिविधियों पर प्रकाश ड़ाला। कार्यक्रम को उपसरपंच टेकाराम प्रजापत,विद्यालय संस्थान अध्यक्ष गोविंदसिंह राठौड़ ने भी संबोधित किया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पण,दीप प्रज्जवलन व ईश वन्दना के साथ हुआ। बाद में अतिथियों ने छात्र-छात्राओं को श्रीफल भेंट कर विदाई दी और इनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम में कनिष्ठ अभियंता केदारलाल गुप्ता,समाजसेवी पुखराज जैन,शांतिलाल ओसवाल,औंकारसिंह,लादूसिंह चंपावत,सम्पतराज सोनी,मोहनसिंह,प्रमोदपुरी गोस्वामी,किरणसिंह राजपुरोहित,किरण कवंर,लेहरीबाई सहित गणमान्य नागरिक मौजूद थे। संचालन मदन अचरसा ने किया।