Wednesday, March 25, 2009

देश के अमर शहीदों को दी पुष्पाजंलि

देसूरी,24 मार्च। यहां राजस्थान क्रांति मोर्चा हिन्दूस्तान के तत्वावधान में आजादी की जंग में शहीद हुए भगतसिंह, राजगुरू व सुखदेव के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।
मंगलवार रात्रि को बस स्टेण्ड पर आयोजित शहादत दिवस कार्यक्रम में मोर्चा के अध्यक्ष कर्मपाल सिंह ने कहा कि शहीदों के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश ड़ाला और नवयुवकों से उनके सपनों कों साकार करने का आह्वान किया।
कार्यक्रम को सी.आई. नरेन्द्रसिंह शेखावत,डॉ.नथाराम चौधरी,उपसरपंच टेकाराम प्रजापत,शिक्षाविद गणपतलाल दवे,शिक्षक हरिओमपुरी गोस्वामी ने संबोधित करते हुए शहीदों के त्याग एवं बलिदान से प्रेरणा लेते हुए देश के सामने खड़ी आंतकवाद जैसी चुनौतियों का मुकाबला करने का आह्वान किया।
इस दौरान बालकों ने भगतसिंह,राजगुरू व सुखदेव को फांसी देने का गीत नाट्य प्रस्तुत किया। दूसरा दशक परियोजना,जालोर के कार्यकर्ताओं ने सीमा पर भारतीय सैनिकों द्वारा आंतकवादीयों से मुकाबला करने व शहीद होने की घटनाओं को नाटक द्वारा जीवंत किया। कार्यक्रम में समाजसेवी मोतीसिंह राजपुरोहित,मूलाराम माली,जगदीश चौधरी,चंपालाल मेघवाल,टेकाराम मेघवाल,अशोक जैन,नेनाराम सोलंकी,मांगीलाल सोलंकी,रामसिंह,मीठालाल सैन,रामसिंह,मीठालाल सैन सहित कई लोग मौजूद थे। समापन पर मोर्चा पदाधिकारी सोहन प्रजापत व जसाराम सोलंकी ने सभी का आभार प्रकट किया गया।