Tuesday, March 31, 2009

नवरात्रि महोत्सव की सांस्कृतिक संध्या उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

देसूरी,30 मार्च। यहां अम्बामाता गुफा मंदिर एवं संतोषी माता मंदिर प्रांगण में रविवार रात को आयोजित सांस्कृतिक संध्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी । सांस्कृतिक एवं भजन संध्या में अहमदाबाद की आशा वैष्णव एंड पार्टी के कलाकारों ने कई कार्यक्रम व नृत्य प्रस्तुत किए।
रात ढ़लने के साथ ही यहां सजाई गई रोशनी का आकर्षण का केन्द्र बन गई। पूरे महोत्सव परिसर को जोरदार सजाया गया हैं। इस दौरान अम्बा माता,संतोषी माता,खेतलाजी की आरती,हार एवं प्रसादी के चढ़ावे की बोलियां लगने के साथ ही आरती शुरू हो गई। तत्पश्चात कस्बे की सैंकड़ो बालिकाओं ने गरबा नृत्य प्रस्तुत किया। इसी के साथ अहमदाबाद की आशा वैष्णव एंड पार्टी ने कार्यक्रम व नृत्य प्रस्तुत किए। इस दौरान मंच ट्रस्ट अध्यक्ष गोविंदसिंह राठौड़ सहित पदाधिकारी व भक्त गण मौजूद थे।
यहां महोत्सव के समापन तक प्रति रात्रि सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं गरबा नृत्य आयोजित किया जा रहा हैं। मेले के दौरान लोगों ने चामुंडा माता प्रतिमा की पूजा-अर्चना की। इसी के साथ ग्राम पंचायत से ढ़ोल-बाजे के साथ ईसर-गणगौर की सवारी मेले में लायी गई। शाम ढ़लने के साथ मेला में भीड़ बढऩे लगी। मेले में खाने-पिने के ठेलो,सस्ती चीजों का हाट व झुलों पर लोगों की भीड़ जुटी हुई थी।