Monday, February 02, 2009

नरेगा महिला ग्राम रोजगार सहायक को अपमानित किया

देसूरी,2 जनवरी। यहां राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गांरटी कार्यक्रम में एक सौ दिन से ज्यादा काम करने पर उतारू एक युवक ने ग्राम पंचायत में कार्यरत महिला ग्राम रोजगार सहायक को अपमानित कर दिया। उपखंड प्रशासन ने इस मामले में पुलिस को कार्यवाहीं करने को कहा हैं।
सहायक ने सरपंच के नाम लिखी इत्तला की प्रतिलिपियां उपजिला कलेक्टर,कार्यक्रम अधिकारी व विकास अधिकारी को रूबरू प्रस्तुत कर बताया कि सोमवार दोपहर को मांगीलाल सरगरा नामक एक युवक ग्राम पंचायत पहूॅंचा और उसे डऱा-धमका कर मस्टररोल मांगा। इस दौरान उसने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया और राजकीय कार्य में बाधा पहूॅंचाई। जबकि यह युवक नियमानुसार सौ दिन तक रोजगार प्राप्त कर चुका हैं।
सहायक ने बताया कि इस युवक का साथी भी उसे धमकी दे चुका हैं। इसलिए रोजगार स्थलों पर जाने पर उसे खतरा बना रहता हैं। ये लोग सौ दिन का रोजगार प्राप्त करने के बावजूद भी रोजगार स्थलों पर घूमकर फर्जी हाजरीयां अंकित करते रहते हैं। सहायक ने बताया कि 20 जनवरी को राजावर एनिकट पर चल रहे कार्य पर जांच के दौरान मस्टररोल में फर्जी हाजरीयां पायी गई थी। सहायक ने इन लोगों के विरूद्ध कार्यवाहीं की मांग की हैं।

No comments:

Post a Comment