Sunday, February 22, 2009

देवल ने बजाया चुनावी बिगुल

देसूरी,22 फरवरी। पाली जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सी.डी. देवल ने चुनावी शंखनाद करते कहा कि हर कार्यकर्ता अपने आपको जिलाध्यक्ष मानते हुए लोकसभा की तैयारी में जुट जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी कोई भी हो। कार्यकर्ता को हाथ के निशान को जिताने का लक्ष्य लेकर चलना होगा। उन्होंने कहा कि एक बार फिर मौका आया हैं,जब कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव में हुए नुकसान की भरपाई कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता को तभी गर्व होगा,जब वह लोकसभा सीट जीताकर देश के विकास में अपनी भागीदार निभाएगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भटके हुए कांग्रेस जन सही रास्ते पर निष्ठापूर्वक आते हैं तो सभी गिले-शिकवें भुलाकर उनका स्वागत किया जाएगा।
देवल रविवार को सोनाणा खेतलाजी जूनीधाम प्रांगण में आयोजित ब्लॉक कांगे्रस कमेटी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी गरीबों की बस्ती में जाकर झौंपड़ी में रहना पसंद कर रहे हैं। अशोक गहलोत भी एक मामूली आदमी से मुख्यमंत्री पद तक पहूॅंचे और वे भलिभांति आम आदमी की पीड़ा से वाकिफ हैं। उन्होंने कहा कि जब तक कार्यकर्ता आमजन के दुख दर्द में भागीदार नहीं बनते। तब तक कांग्रेस मजबूत नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने गरीबों के हित सर्वोपरि रखते हुए राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गांरटी कार्यक्रम सहित कई योजनाएं क्रियान्वित करने के लिए पूरा का पूरा पैसा प्रदेश में भेजती रही। लेकिन हाल ही में सत्ताच्युत हुई भाजपा सरकार भय,भूख व भ्रष्टाचार का ताण्डव मचाती रहीं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर लगाम कसने की जरूरत हैं। उन्होंने चेताया कि कार्यकर्ताओं की बेइज्जती करने वाला एक भी कर्मचारी-अधिकारी क्षेत्र में नही रह पाएगा।
उन्होंने कहा कि हर कार्यकर्ता को राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के आह्वान पर यूपीए सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहूॅंचाने की जरूरत हैं। उन्होंने कांग्रेस के त्याग एवं बलिदान के गौरवमयी इतिहास पर प्रकाश ड़ालते हुए कहा कि इस पार्टी पर हर कार्यकर्ता को गर्व होना चाहिए।
बाली से कांग्रेस प्रत्याशी रहे जयसिंह राजपुरोहित ने दावा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में बाली क्षेत्र से कांग्रेस 70 फिसदी वोट हासिल होगें। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय के कब्रिस्तान के लिए हर ग्राम में सवा छह बीघा जमीन आवंटित करने व उसकी चारदिवारी निकालने की मांग की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हरदम उनकी सेवा में तत्पर हैं।
देसूरी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष डूंगरसिंह राजपुरोहित ने कहा कि लोकसभा चुनाव में सभी कार्यकर्ता व पदाधिकारी अपने जनाधार वाले क्षेत्र में ही अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करेगें। प्रधान श्रीमती सुशीला गौड़ ने अफसोस प्रकट किया कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को हराने के लिए जिम्मदार कुछ कांग्रेसजन ही हैं। बैठक को जिला उपाध्यक्ष भूपेन्द्रसिंह सोलंकी,जिला संयुक्त सचिव मदनसिंह राजपुरोहित,जसाराम चौधरी,ब्लॉक कांग्रेस के उपाध्यक्ष मिसरू खां पठान,महामंत्री मनोहरसिंह,अली हूसैन शेख,देसूरी नगर अध्यक्ष मोतीलाल चौधरी इत्यादि ने संबोधित किया। कई कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों के विरूद्ध अपनी भड़ास भी जाहिर की। बैठक में सादड़ी नगर कांग्रेस के दिवंगत अध्यक्ष जगदीश व्यास के प्रति शोक प्रकट करते हुए दो मिनट का मौन रखा गया।

No comments:

Post a Comment