Wednesday, February 18, 2009

पंचायत राज उपचुनाव के लिए मतदान दल पहुंचे

बीजोवा में सरपंच पद व जीवन्द कलां,नारलाई एवं आना वाडऱ् पंच पद के लिए चुनाव
देसूरी,18 फरवरी।
उपखंड क्षेत्र के बीजोवा में सरपंच पद व जीवन्द कलां,नारलाई एवं आना में वाडऱ् पंच के रिक्त पदों पर उपचुनाव के लिए कुल आठ मतदान दल गंतव्य स्थलों पर पहूॅँच गए हैं। इन रिक्त पदों के लिए शुक्रवार को मतदान होगा।
निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी पंचायत एवं उपखंड मजिस्ट्रेट मांगूसिंह चौहान के अनुसार रानी पं.स. क्षेत्र के बीजोवा ग्राम पंचायत में अ.जा. वर्ग के लिए आरक्षित सरपंच पद व जीवन्द कलां ग्राम पंचायत में सामान्य वाडऱ् सं.11 के रिक्त वाडऱ् पंच पद और देसूरी पंस. क्षेत्र के नारलाई ग्राम पंचायत में सामान्य वाडऱ् सं.2 व आना ग्राम पंचायत में अजा वर्ग के लिए आरक्षित वाडऱ् सं.5 में रिक्त वाडऱ् पंच पद के उपचुनाव के लिए गठित मतदान दल बुधवार को गंतव्य स्थलों पर पहूॅंच गए हैं। इससे पूर्व इन दलों को देसूरी पंचायत समिति सभा भवन में निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी की अध्यक्षता में मतदान प्रक्रिया का प्रशिक्षण दिया गया।
बीजोवा में मतदान के लिए पांच दल गठित किए गए हैं। जिसमें 21 कार्मिक सम्मिलित हैं। जबकि शेष तीन स्थानों पर वाडऱ् पंचों के रिक्त पदों के लिए गठित तीन दलों में प्रत्येक में चार-चार कार्मिक शामिल किए गए हैं। इस प्रकार कुल आठ दलों में 43 कार्मिक चुनाव संपन्न कराएगें। बीजोवा एवं जीवन्द कलां के लिए बाली तहसीलदार और नारलाई एवं आना में देसूरी नायब तहसीलदार को जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया हैं। मतदान आवश्यक होने पर बीजोवा में सरपंच पद के लिए चुनाव में पांच मतदान केन्द्रों पर कुल 4466 व जीवन्द कलां में वाडऱ् सं.11 के वाडऱ् पंच पद के लिए 406 ,देसूरी पंस. क्षेत्र के नारलाई में वाडऱ् सं.2 के वाडऱ् पंच पद के लिए 453 व आना में वाडऱ् सं.5 में रिक्त वाडऱ् पंच के लिए 270 मतदाता अपना वोट ड़ाल सकेगें।
इसी तरह से शनिवार को वरकाणा ग्राम पंचायत व रानी कलां ग्राम पंचायत के उपसरपंच पद के उपचुनाव के लिए आवयश्क होने पर मतदान आयोजित होगा। वरकाणा के लिए देसूरी नायब तहसीलदार व रानी कलां के उपचुनाव संपन्न कराने के लिए मारवाड़ जंक्शन नायब तहसीलदार को रिटर्निग ऑफिसर नियुक्त किया गया हैं।

No comments:

Post a Comment