Saturday, February 28, 2009

थानाधिकारी देवड़ा के तबादले पर दी जगह-जगह विदाई

देसूरी,28 फरवरी। यहां थानाधिकारी गोपसिंह देवड़ा के तबादले के बाद पुलिस थाने सहित कई जगहों पर भावभीनी विदाई दी गई। वक्ताओं ने उनकी कार्यप्रणाली की जमकर सराहना की।
इन कार्यक्रमों में विदाई देने वाले उमड़े लोगों के स्नेह से अभिभूत देवड़ा ने कहा कि वे देसूरी थाना क्षेत्र के लोगों की सेवा में तत्पर रहेगें। उन्होंने कहा कि पुलिस आमजन में विश्वास व अपराधियों में भय का वातावरण तैयार कर सेवा करें तो इसके परिणाम सकारात्मक ही आएगें। यहां गुरू लाल भेग नवल आश्रम में आयोजित विदाई कार्यक्रम में महंत लाल महाराज ने कहा कि देवड़ा ने समाज में व्याप्त शराब के नशें की बुराई को जड़मूल से समाप्त कराने का प्रयास किया। इसके लिए कस्बेवासी सदैव उनके आभारी रहेगें। शिक्षक जयसिंह राठौड़ ने कहा कि अपराधी देवड़ा के नाम से ही इतने भयभित रहें कि उन्हें अपने कुकृत्य को अंजाम देने से पहले हजार बार सोचना पड़ता था। उपनिरीक्षक बाबूलाल रेगर,समाज सेवी चूनाराम मीणा सहित कई लोगों ने उनके कार्यकाल की भूरि-भूरि सराहना की। इस दौरान लाल महाराज व उपसरपंच टेकाराम प्रजापत ने उन्हें श्रीफल भेंट कर व मालाएं पहनाकर विदा किया। संचालन शिक्षक हितेश रामावत ने किया।
ग्राम पंचायत में आयोजित विदाई समारोह को उपसरपंच टेकाराम प्रजापत,ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष मिसरू खां पठान,भाजपा मंडल अध्यक्ष महेन्द्र शर्मा,वाडऱ् पंच जोधसिंह,वरिष्ठ नागरिक हजारीमल खत्री,डॉ.राजेश राठौड़,मीठालाल सैन सहित कई लोगों ने संबोधित किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने देवड़ा को मालाएं पहनाकर विदाई दी। संचालन क्षेत्रपाल महाविद्यालय के प्राचार्य घीसूदास रामावत ने किया। बाद में उन्हें ढ़ोल-बाजे के साथ लोगों ने नाचते हुए विदा किया।
इससे पूर्व शुक्रवार रात थाने में स्टाफ् द्वारा आयोजित विदाई कार्यक्रम में सहायक उपनिरिक्षक बन्नेसिंह सहित स्टाफ् ने मालाएं पहनाकर व उपहार भेंट कर विदाई दी। कार्यक्रम को प्रधान श्रीमती सुशीला गौड़,उपप्रधान जीवाराम परिहार,उपसरपंच टेकाराम प्रजापत,घाणेराव कांग्रेस अध्यक्ष भगवतीप्रसाद श्रीमाली सहित कई लोगों ने संबोधित किया और कस्बे को अपराधमुक्त बनाने की दिशा में उनके किए गए कार्यो की प्रशंसा की। संचालन मांगीलाल सरगरा ने किया।
इसी के साथ देवड़ा ने दोपहर पश्चात पड़ौसी खिवांडा थाने में अपना पद एवं कार्यभार ग्रहण कर लिया।

No comments:

Post a Comment