Tuesday, February 17, 2009

इंसान है हम कार्यक्रम संपन्न

कठपुतली के माध्यम से महात्मा गांधी की जीवन गाथा प्रदर्शित की
देसूरी,17फरवरी। दूसरा दशक के तत्वावधान में आयोजित इंसान हैं हम कार्यक्रम में कठपुतली के जरिए गांधीजी के आदर्श एवं सिद्धान्तों को प्रदर्शित किया गया। कार्यक्रम में आंतकवाद से मुकाबला करने की शपथ ली।
सोमवार सांय को रा.उ.मा.विद्यालय प्रांगण में शहीदों के प्रति सम्मान का भाव जागृत करने,देश के सामने मौजूदा चुनौतियों व जेण्डर असमानता दूर करने की दिशा में युवाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आयोजित इस कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इसी के साथ महात्मा गांधी के सिद्धान्तों एवं उनके प्रेरक जीवन से संबधित प्रदर्शनी,फिल्म व कठपुतली का भी आयोजन किया। राजस्थान समग्र सेवा संघ जयपुर द्वारा प्रस्तुत मोहन से महात्मा तक कठपुतली नाट्य के जरिए महात्मा गांधी की जीवन गाथा प्रदर्शित की गई। इसी कार्यक्रम में देश में फैले आंतकवाद के नासूर का डंटकर मुकाबला करने की शपथ दिलाई गई।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रधान श्रीमती सुशीला गौड़ ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से बालकों में देशभक्ति भावना प्रबल होती हैं और इसी के साथ उनकी प्रतिभाा में भी निखार आता हैं। कार्यक्रम में ब्लॉक प्रांरभिक शिक्षा अधिकारी डॉ. सौभागयसिंह राजावत,सरपंच नेनाराम चौधरी, दूसरा दशक के परियोजना निदंशक कन्हैयालाल सारस्वत,कार्मिक रजनी शर्मा,राजेन्द्र बोहरा सहित युवा संगठनों के कायकर्ता व कस्बेवासी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment