Monday, February 02, 2009

अधिकारों की रक्षा के लिए संर्घष जरूरी हैं-पठान

देसूरी,2 जनवरी। राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा बैठक में उपशाखा अध्यक्ष अल्लारक खां पठान ने कहा कि शिक्षको को अपने अधिकारों की रक्षा के लिए संर्घष जरूरी हैं।
कस्बे के रा.उ.प्रा.वि. बस स्टेंड पर आयोजित इस बैठक में विभिन्न शिक्षकों की समस्याओं पर समीक्षा कर बकाया चयनित वेतनमान, नवनियुक्त अध्यापकों व प्रबोधको के छठे वेतन आयोग के अन्र्तगत देय परिलाभ व वेतन स्थिरीकरण हेतु कार्यालय अध्यक्ष से वार्ता करने का प्रस्ताव लिया। साथ ही बी.ई.ई.ओ. कार्यालय में लम्बे समय से रिक्त चल रहें शिक्षा प्रसार अधिकारी एवं एक कनिष्ठ लेखाकार के पद भरने,अतिरिक्त मिड डे मिल के अन्र्तगत देय राशि एवं पोषाहार सेविकाओं का मानदेय बढाने हेतु राज्य सरकार राज्य सरकार से मांग करने का प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में नेनाराम सोंलकी को प्रवक्ता व मांगीलाल गेहलोत को संयुक्त मंत्री नियुक्त किया गया।
बैठक में मा.ज. अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड, मंत्री तरूण भाटी व शिक्षक नेता चम्पालाल, गोरधन भाटी, मंत्री विजेन्द्र निर्मल, वदाराम बोस, मांगीलाल गहलोत, गुलाबराम, सुजाराम चौधरी, उपसरपंच टेकाराम प्रजापत, किस्तुरराम ने विचार रखे। बैठक में जिला महासमिति केे सदस्यों से 8 फरवरी को आयोज्य जिला महासमिति के वार्षिक अधिवेशन एवं चुनाव में भाग लेने हेतु अपिल भी की गई।

No comments:

Post a Comment