Sunday, February 15, 2009

राजस्थानी के स्वागत की जोरदार तैयारी

शनिधाम गौशाला का भूमि पूजन कार्यक्रम
देसूरी,14 फरवरी।
यहां शनिधाम गौशाला के भूमि पूजन कार्यक्रम में रविवार सांय को पहूॅंच रहे शनिश्चरणानुरागी दाती पं. मदन राजस्थानी की राठेलाव मैन चौराहें पर जोरदार अगवानी की जाएगी। इसके लिए सारी तैयारीयों को अंतिम रूप दे दिया गया हैं।
राजस्थानी का अभूतपूर्व स्वागत करने के लिए कस्बे के सभी शनिभक्तों ने पूरे कस्बे को राजस्थानी के चित्रों वाले हॉडिऱ्ग से पाट दिया हैं। जगह-जगह बैनर लगे नजर आ रहे हैं। इसके अलावा बड़ी संख्या में स्वागत द्वार भी लगाए जा रहे हैं। मुख्य स्वागत स्थल राठेलाव मैन चौराहें पर बड़ा स्वागत द्वार लगाया गया हैं।
राजस्थानी ने मकर संक्राति के दिन यहां देसूरी-घाणेराव मार्ग पर शनिधाम ट्रस्ट के माध्यम से खरीदी गई करीब 70 बीघा जमीन का अवलोकन किया था। इसी के साथ उन्होंने यहां गौशाला बनाने की घोषणा की थी। ठिक एक माह बाद यहां रविवार को भूमि पूजन होने जा रहा हैं। राजस्थानी यहां भविष्य में अनाथ एवं असहाय बालकों के लिए स्कूल व व्यवसायिक एवं तकनिकी शिक्षा के लिए भी संस्थान खोलने को भी घोषणा कर चुके हैं।
राजस्थानी के इस सेवा प्रकल्प को आगे बढ़ाने में उनके परमशिष्य लाल महाराज राजस्थानी आगे बढ़ाने का पूरा प्रयत्न कर रहे हैं। लाल महाराज को पिछले दिनों ही शनिधाम ट्रस्ट शाखा का अध्यक्ष बनाने के साथ ही प्रस्तावित गौशाला व पिडि़त मानवता के लिए गठित ब्लड बैेंक का पूरा प्रबंधन सौपा गया। लाल महाराज ने अपने सहयोग के लिए जनभागीदारी को पूरा महत्व देते हुए एक कार्यकारिणी भी गठित की हैं। जिनमें उपसरपंच टेकाराम प्रजापत,हरिओम ग्रुप मुम्बई के अध्यक्ष रतनलाल जणवा चौधरी सलाहकार के रूप में अपना कंधा से कंधा मिलाकर सहयोग दे रहे हैं।

No comments:

Post a Comment